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Sunday, November 27, 2022
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टोरेंट फार्मा ₹2,000 करोड़ में क्यूरेटियो हेल्थ केयर का अधिग्रहण करेगी


टोरेंट फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड ने मंगलवार को कहा कि वह त्वचाविज्ञान कंपनी क्यूरेटियो हेल्थ केयर (आई) प्राइवेट लिमिटेड को खरीदेगी 2,000 करोड़। अधिग्रहण के साथ, टोरेंट फार्मा 600 एमआर की फील्ड फोर्स और 900 स्टॉकिस्टों का एक वितरण नेटवर्क जोड़ देगा।

“टोरेंट फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड (टोरेंट फार्मा) ने क्यूरेटियो हेल्थकेयर (आई) प्राइवेट लिमिटेड (क्यूरेटियो) के 100% के अधिग्रहण के लिए निश्चित समझौते में प्रवेश किया है। 2,000 करोड़, “कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग में कहा।

विचार में शामिल हैं 115 करोड़ (हस्ताक्षर करने की तिथि पर) अर्जित व्यवसाय में नकद और नकद समकक्षों का उद्यम मूल्य दर्शाता है 1,885 करोड़, कंपनी ने कहा।

क्यूरेटियो की कॉस्मेटिक डर्मेटोलॉजी सेगमेंट में मजबूत उपस्थिति है, जिसमें भारत में 50 से अधिक ब्रांड्स का पोर्टफोलियो है। डर्मेटोलॉजी कंपनी के पोर्टफोलियो में टेडीबार, एटोगला, स्पू, बी4 नप्पी और परमिट जैसे प्रमुख ब्रांड शामिल हैं, जो अपने कवर किए गए बाजार में शीर्ष 5 ब्रांडों में शामिल हैं।

क्यूरेटियो के शीर्ष दस ब्रांड कुल राजस्व का 75% हिस्सा हैं।

FY22 के लिए Curatio का राजस्व आया 224 करोड़। YTD अगस्त की बिक्री में 25% की वृद्धि के साथ, Curatio के पार होने की उम्मीद है FY23 में 275 करोड़ का राजस्व।

क्यूरेटियो के रेवेन्यू में डर्मेटोलॉजी की हिस्सेदारी 82 फीसदी है। त्वचाविज्ञान के भीतर, कॉस्मेटिक त्वचाविज्ञान एक प्रमुख योगदानकर्ता है। पिछले एक दशक में, कॉस्मेटिक डर्मेटोलॉजी ने एक थेरेपी के रूप में 18% सीएजीआर दिया है जो कि आईपीएम सीएजीआर का 1.6 गुना है।

इस सौदे के साथ, टोरेंट फार्मा त्वचाविज्ञान खंड में शीर्ष 10 खिलाड़ियों की लीग में प्रवेश करेगी और कॉस्मेटिक त्वचाविज्ञान क्षेत्र में अग्रणी होगी।

अधिग्रहण पर टिप्पणी करते हुए, अमन मेहता, निदेशक ने कहा, “हमें क्यूरेटियो के साथ इस सौदे में प्रवेश करने की खुशी है। अधिग्रहण टोरेंट को एक अलग पोर्टफोलियो के साथ त्वचाविज्ञान में अपनी उपस्थिति बढ़ाने का अवसर प्रदान करता है और एक मजबूत रणनीतिक फिट है। क्यूरेटियो ने कॉस्मेटिक और बाल चिकित्सा त्वचाविज्ञान में उच्च बाजार हिस्सेदारी वाले ब्रांडों का एक सराहनीय सेट बनाया है जिसे हम अपने उत्पाद की पेशकश में जोड़ने के लिए तत्पर हैं।”

सिकोइया, क्रिसकैपिटल और क्यूरेटियो के प्रमोटरों ने उल्लेख किया, “पिछले पंद्रह वर्षों में, क्यूरेटियो ने डर्मा सेगमेंट में विभेदित उत्पादों का एक मजबूत पोर्टफोलियो बनाया है जो डॉक्टरों और रोगियों द्वारा बहुत अच्छी तरह से प्राप्त किया गया है। हमारा मानना ​​है कि हमारे द्वारा बनाए गए व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए टोरेंट सबसे उपयुक्त है।”

कंपनी ने कहा कि लेन-देन मिसाल की शर्तों के अधीन है और एक महीने के भीतर बंद होने की उम्मीद है।

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टोरेंट फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड ने मंगलवार को कहा कि वह त्वचाविज्ञान कंपनी क्यूरेटियो हेल्थ केयर (आई) प्राइवेट लिमिटेड को खरीदेगी 2,000 करोड़। अधिग्रहण के साथ, टोरेंट फार्मा 600 एमआर की फील्ड फोर्स और 900 स्टॉकिस्टों का एक वितरण नेटवर्क जोड़ देगा।

“टोरेंट फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड (टोरेंट फार्मा) ने क्यूरेटियो हेल्थकेयर (आई) प्राइवेट लिमिटेड (क्यूरेटियो) के 100% के अधिग्रहण के लिए निश्चित समझौते में प्रवेश किया है। 2,000 करोड़, “कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग में कहा।

विचार में शामिल हैं 115 करोड़ (हस्ताक्षर करने की तिथि पर) अर्जित व्यवसाय में नकद और नकद समकक्षों का उद्यम मूल्य दर्शाता है 1,885 करोड़, कंपनी ने कहा।

क्यूरेटियो की कॉस्मेटिक डर्मेटोलॉजी सेगमेंट में मजबूत उपस्थिति है, जिसमें भारत में 50 से अधिक ब्रांड्स का पोर्टफोलियो है। डर्मेटोलॉजी कंपनी के पोर्टफोलियो में टेडीबार, एटोगला, स्पू, बी4 नप्पी और परमिट जैसे प्रमुख ब्रांड शामिल हैं, जो अपने कवर किए गए बाजार में शीर्ष 5 ब्रांडों में शामिल हैं।

क्यूरेटियो के शीर्ष दस ब्रांड कुल राजस्व का 75% हिस्सा हैं।

FY22 के लिए Curatio का राजस्व आया 224 करोड़। YTD अगस्त की बिक्री में 25% की वृद्धि के साथ, Curatio के पार होने की उम्मीद है FY23 में 275 करोड़ का राजस्व।

क्यूरेटियो के रेवेन्यू में डर्मेटोलॉजी की हिस्सेदारी 82 फीसदी है। त्वचाविज्ञान के भीतर, कॉस्मेटिक त्वचाविज्ञान एक प्रमुख योगदानकर्ता है। पिछले एक दशक में, कॉस्मेटिक डर्मेटोलॉजी ने एक थेरेपी के रूप में 18% सीएजीआर दिया है जो कि आईपीएम सीएजीआर का 1.6 गुना है।

इस सौदे के साथ, टोरेंट फार्मा त्वचाविज्ञान खंड में शीर्ष 10 खिलाड़ियों की लीग में प्रवेश करेगी और कॉस्मेटिक त्वचाविज्ञान क्षेत्र में अग्रणी होगी।

अधिग्रहण पर टिप्पणी करते हुए, अमन मेहता, निदेशक ने कहा, “हमें क्यूरेटियो के साथ इस सौदे में प्रवेश करने की खुशी है। अधिग्रहण टोरेंट को एक अलग पोर्टफोलियो के साथ त्वचाविज्ञान में अपनी उपस्थिति बढ़ाने का अवसर प्रदान करता है और एक मजबूत रणनीतिक फिट है। क्यूरेटियो ने कॉस्मेटिक और बाल चिकित्सा त्वचाविज्ञान में उच्च बाजार हिस्सेदारी वाले ब्रांडों का एक सराहनीय सेट बनाया है जिसे हम अपने उत्पाद की पेशकश में जोड़ने के लिए तत्पर हैं।”

सिकोइया, क्रिसकैपिटल और क्यूरेटियो के प्रमोटरों ने उल्लेख किया, “पिछले पंद्रह वर्षों में, क्यूरेटियो ने डर्मा सेगमेंट में विभेदित उत्पादों का एक मजबूत पोर्टफोलियो बनाया है जो डॉक्टरों और रोगियों द्वारा बहुत अच्छी तरह से प्राप्त किया गया है। हमारा मानना ​​है कि हमारे द्वारा बनाए गए व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए टोरेंट सबसे उपयुक्त है।”

कंपनी ने कहा कि लेन-देन मिसाल की शर्तों के अधीन है और एक महीने के भीतर बंद होने की उम्मीद है।

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