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Tuesday, September 27, 2022
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सामग्री मॉडरेशन का अध्ययन करने वाले अनुसंधान समूहों को अधिक डेटा प्रदान करने के लिए ट्विटर


ट्विटर ने ऑनलाइन गलत सूचना और मॉडरेशन का अध्ययन करने वाले बाहरी शोधकर्ताओं को अधिक डेटा प्रदान करने की योजना बनाई है, सोशल मीडिया कंपनी ने गुरुवार को कहा, यह जो कहता है उसका एक हिस्सा मंच पर पारदर्शिता बढ़ाने का एक प्रयास है।

कंपनी ट्विटर मॉडरेशन रिसर्च कंसोर्टियम, एक समूह में शामिल होने के लिए अकादमिक, नागरिक समाज और पत्रकारिता में काम करने वाले अधिक लोगों को अनुमति देने के लिए एक आवेदन प्रक्रिया भी खोलेगी। ट्विटर इस साल की शुरुआत में पायलट मोड में गठित और डेटासेट तक पहुंच है।

जबकि शोधकर्ताओं ने हानिकारक सामग्री के प्रवाह का अध्ययन किया है सामाजिक वर्षों से प्लेटफॉर्म, उन्होंने अक्सर सोशल मीडिया कंपनियों की प्रत्यक्ष भागीदारी के बिना ऐसा किया है।

पत्रकारों के साथ एक ब्रीफिंग के दौरान, ट्विटर ने कहा कि उसे उम्मीद है कि डेटा से नए प्रकार के अध्ययन होंगे कि ऑनलाइन गलत सूचना से लड़ने के प्रयास कैसे काम करते हैं।

ट्विटर पर सूचनाओं में हेरफेर करने के लिए विदेशी सरकारों द्वारा समर्थित समन्वित प्रयासों के बारे में ट्विटर पहले ही शोधकर्ताओं के साथ डेटासेट साझा कर चुका है।

कंपनी कहा अब यह अन्य सामग्री मॉडरेशन क्षेत्रों के बारे में जानकारी साझा करने की योजना बना रहा है, जैसे ट्वीट्स जिन्हें संभावित रूप से भ्रामक के रूप में लेबल किया गया है।

इस सप्ताह की शुरुआत में, ट्विटर की घोषणा की यह विस्तारित करता है कि यह उन खातों से पोस्ट की अनुशंसा कैसे करता है जिनका उपयोगकर्ता अनुसरण नहीं करते हैं। ट्विटर उपयोगकर्ताओं के लिए उस सामग्री पर नियंत्रण और प्रतिक्रिया प्रदान करने के लिए टूल बनाने की उम्मीद कर रहा है।

ट्विटर ने एक में कहा, “हर दिन लाखों लोग ट्विटर के लिए साइन अप कर रहे हैं, हम चाहते हैं कि सभी के लिए खातों और विषयों से जुड़ना आसान हो जाए।” ब्लॉग भेजा.

विस्तार के लिए, ट्विटर एक “X” टूल का परीक्षण कर रहा है, जिसका उपयोग उन अनुशंसित ट्वीट्स को हटाने के लिए किया जा सकता है, जिन्हें उपयोगकर्ता अपनी टाइमलाइन पर नहीं देखना चाहते हैं।

ट्विटर के प्रतियोगी मेटा प्लेटफार्म भी खुलासा जुलाई में जब वह अपने उपयोगकर्ताओं के फ़ीड को भरने वाली अनुशंसित सामग्री के प्रतिशत को दोगुना करने की योजना बना रहा है फेसबुक तथा instagram 2023 के अंत तक।






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सामग्री मॉडरेशन का अध्ययन करने वाले अनुसंधान समूहों को अधिक डेटा प्रदान करने के लिए ट्विटर


ट्विटर ने ऑनलाइन गलत सूचना और मॉडरेशन का अध्ययन करने वाले बाहरी शोधकर्ताओं को अधिक डेटा प्रदान करने की योजना बनाई है, सोशल मीडिया कंपनी ने गुरुवार को कहा, यह जो कहता है उसका एक हिस्सा मंच पर पारदर्शिता बढ़ाने का एक प्रयास है।

कंपनी ट्विटर मॉडरेशन रिसर्च कंसोर्टियम, एक समूह में शामिल होने के लिए अकादमिक, नागरिक समाज और पत्रकारिता में काम करने वाले अधिक लोगों को अनुमति देने के लिए एक आवेदन प्रक्रिया भी खोलेगी। ट्विटर इस साल की शुरुआत में पायलट मोड में गठित और डेटासेट तक पहुंच है।

जबकि शोधकर्ताओं ने हानिकारक सामग्री के प्रवाह का अध्ययन किया है सामाजिक वर्षों से प्लेटफॉर्म, उन्होंने अक्सर सोशल मीडिया कंपनियों की प्रत्यक्ष भागीदारी के बिना ऐसा किया है।

पत्रकारों के साथ एक ब्रीफिंग के दौरान, ट्विटर ने कहा कि उसे उम्मीद है कि डेटा से नए प्रकार के अध्ययन होंगे कि ऑनलाइन गलत सूचना से लड़ने के प्रयास कैसे काम करते हैं।

ट्विटर पर सूचनाओं में हेरफेर करने के लिए विदेशी सरकारों द्वारा समर्थित समन्वित प्रयासों के बारे में ट्विटर पहले ही शोधकर्ताओं के साथ डेटासेट साझा कर चुका है।

कंपनी कहा अब यह अन्य सामग्री मॉडरेशन क्षेत्रों के बारे में जानकारी साझा करने की योजना बना रहा है, जैसे ट्वीट्स जिन्हें संभावित रूप से भ्रामक के रूप में लेबल किया गया है।

इस सप्ताह की शुरुआत में, ट्विटर की घोषणा की यह विस्तारित करता है कि यह उन खातों से पोस्ट की अनुशंसा कैसे करता है जिनका उपयोगकर्ता अनुसरण नहीं करते हैं। ट्विटर उपयोगकर्ताओं के लिए उस सामग्री पर नियंत्रण और प्रतिक्रिया प्रदान करने के लिए टूल बनाने की उम्मीद कर रहा है।

ट्विटर ने एक में कहा, “हर दिन लाखों लोग ट्विटर के लिए साइन अप कर रहे हैं, हम चाहते हैं कि सभी के लिए खातों और विषयों से जुड़ना आसान हो जाए।” ब्लॉग भेजा.

विस्तार के लिए, ट्विटर एक “X” टूल का परीक्षण कर रहा है, जिसका उपयोग उन अनुशंसित ट्वीट्स को हटाने के लिए किया जा सकता है, जिन्हें उपयोगकर्ता अपनी टाइमलाइन पर नहीं देखना चाहते हैं।

ट्विटर के प्रतियोगी मेटा प्लेटफार्म भी खुलासा जुलाई में जब वह अपने उपयोगकर्ताओं के फ़ीड को भरने वाली अनुशंसित सामग्री के प्रतिशत को दोगुना करने की योजना बना रहा है फेसबुक तथा instagram 2023 के अंत तक।






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