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Sunday, November 27, 2022
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चहचहाना का पहला कॉमस निष्पादन निष्पादन के लिए एक कॉमस नेटवर्क का निर्माण कर रहा है


संचार की दुनिया एक पहेली है, और कभी-कभी, एक पत्रकार के काम के विपरीत लगता है। इसलिए यह सुनने के लिए कि अधिक कॉमस लोगों को नोटों का व्यापार करने, कहानियों को साझा करने और क्यूरेटेड प्रतिक्रियाएं तैयार करने में मदद करने का प्रयास है, मुझे स्वार्थी चिंता है कि स्टार्टअप दुनिया भर के संस्थापकों और अधिकारियों से आने वाली कम भेद्यता होगी।

परंतु, शॉन गैरेट, ट्विटर पर पहला संचार और विपणन नेता, मुझे अन्यथा समझाने की कोशिश कर रहा है। गैरेट ने ट्विटर की संचार टीम बनाई और कंपनी को मार्केटिंग, पब्लिक अफेयर और सरकारी संबंध रणनीति विकसित करने में मदद की। उन्होंने ओबामा व्हाइट हाउस को डिजिटल रणनीति और संचार, स्लैक पर सलाह दी, और दो अन्य संचार परामर्शियां बनाईं। सभी पृष्ठभूमि जो उसके नवीनतम दांव को और अधिक रोचक बनाती है: मिक्सिंग बोर्डग्राहकों को “बीएस पीआर सामान” से बचने में मदद करने के लिए संचार और मार्केटिंग लीडर्स को एक साथ लाने के लिए एक स्टार्टअप।

मिक्सिंग बोर्ड नोटों के व्यापार के लिए वर्तमान, उभरते और अनुभवी मार्केटिंग नेताओं को एक साथ लाता है, चाहे वह स्टार्टअप की धुरी को संदेश देने का तरीका हो या दुनिया में एक चोरी-छिपे व्यवसाय की शुरुआत की घोषणा करने का तरीका हो। यह अलग-अलग जरूरतों के आधार पर अलग-अलग कार्यक्रम पेश करता है, लेकिन मुख्य रूप से एयरबीएनबी, अमेरिकन एक्सप्रेस, फेसबुक, गूगल, लिंक्डइन, नेटफ्लिक्स, ओबामा व्हाइट हाउस, ओटली, स्लैक, ट्विटर, वर्जिन ग्रुप और अन्य से कार्यकारी सलाह के साथ मेंटरशिप बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करता है। अब तक 200 से अधिक लोग समुदाय में हैं।

कंपनी एक पीआर एजेंसी का विकल्प नहीं बनना चाहती, बल्कि इसके बजाय संगठनों के भीतर लोगों को परामर्श समर्थन के माध्यम से मदद करना चाहती है और शायद उनके तत्काल नेटवर्क के मोनोलिथिक परिप्रेक्ष्य से परे अधिक विविध विचार प्राप्त करना चाहती है। दूसरे शब्दों में, इसके ग्राहक स्टार्टअप नहीं हैं; यह एक स्टार्टअप के भीतर कॉम का प्रमुख होता है।

अभी, कॉमस नेताओं के लिए मिक्सिंग बोर्ड में शामिल होना मुफ़्त है। स्टार्टअप एक समुदाय-सोर्स भर्ती ऑपरेशन के माध्यम से पैसा कमाता है, जिसमें कंपनियां निष्पादन खोज में सहायता के लिए पैसे का भुगतान करती हैं। स्टार्टअप एक खोजकर्ता शुल्क 50/50 को उस सदस्य के साथ विभाजित करता है जिसने सुझाव दिया था, और जैसा कि गैरेट ने वर्णन किया है, “यह’कई वर्षों तक मुफ्त में इस तरह का काम करते हुए हम सभी ने एकत्र किए गए कर्म बिंदुओं की तुलना में कहीं अधिक लाभ प्राप्त किया … tवह इसकी सफलता (साथ ही वर्तमान आर्थिक धाराओं) की वजह से हम स्रोत की सहायता के लिए भिन्नात्मक / अंतरिम और सलाहकार भूमिकाएं भी जोड़ रहे हैं।

10 साल पहले के विपरीत, जब संचार विशेषज्ञ ज्यादातर अपनी लेन में रहते थे और पूरक से अधिक प्रतिस्पर्धा करते थे, गैरेट सोचते हैं कि मौजूदा बाजार समूह के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर लाता है। “बड़े बदलावों में से एक, जाहिर है, पिछले कुछ वर्षों में जो हुआ है वह कर्मचारियों की सापेक्ष शक्ति में वृद्धि है। लोग सामाजिक न्याय के मुद्दों पर इसके प्रभाव के बारे में बहुत सारी बातें करते हैं, इसका आयोजन पर प्रभाव पड़ता है लेकिन सच्चाई पर भी प्रभाव पड़ता है, ”उन्होंने कहा। “संगठन और कंपनियां ऐसे मार्केटिंग अभियानों या पीआर अभियानों को बर्बाद नहीं कर सकतीं जो सत्य पर आधारित या केंद्रित नहीं हैं क्योंकि कर्मचारी इसे सही कहेंगे – यह आगमन पर मृत हो सकता है।”

परिवर्तन को जन्म देने के लिए, कर्मचारियों को संगठित करने या प्रेस में कॉर्पोरेट गलतफहमी को लीक करने में, कुछ बेहतरीन स्रोत हैं। उनके लिए, सत्ता में यह बदलाव कंपनियों के लिए अपनी सच्चाई पर ध्यान केंद्रित करने और लोगों को अपनी नौकरी में बेहतर और मजबूत बनाने का एक अवसर है।

एक और टेलविंड जिसे मिक्सिंग बोर्ड भुनाना चाहता है, वह विकास है जो एक कॉमस व्यक्ति आज के प्रभारी है, उसकी तुलना में जब उसने पहली बार शुरुआत की थी। जैसा कि मैंने इस कहानी का नेतृत्व किया है, अक्सर हम कॉम को मीडिया संबंधों के रूप में सोचते हैं। यह नौकरी का एक हिस्सा है, लेकिन गैरेट ने जोर देकर कहा कि संपादकीय रणनीति, सामुदायिक मॉडरेशन और घटनाएं भी हैं। मूल रूप से कुछ भी जिसमें कोई व्यक्ति अपने दर्शकों से बात कर रहा है या उनका समर्थन कर रहा है, उसमें एक कॉमस व्यक्ति शामिल हो सकता है, पर्दे के पीछे, यह सुनिश्चित करना कि चीजें सुचारू रूप से चलती हैं।

“क्या वास्तव में गहराई से बदल गया है कि कॉम अब उस तरह की नेतृत्व संरचना में है, अधिक से अधिक। और यहां तक ​​कि मेरे कई साथी भी हैं जो हमारे कॉमरेड नेताओं को पसंद करते हैं जो उनके नीचे मार्केटिंग करते हैं, ”उन्होंने कहा। “अब वे सीएमओ को रिपोर्ट नहीं कर रहे हैं, मार्केटिंग टीम कॉमस व्यक्ति को रिपोर्ट कर रही है, है ना? इसका मतलब है कि नौकरी कहीं अधिक महत्वपूर्ण है … कॉमस सोच और परिप्रेक्ष्य कार्यकारी रणनीति में शामिल हो जाते हैं।”

गैरेट ने मुझे मिक्सिंग बोर्ड का उदाहरण दिया जिससे लोगों को छंटनी से निपटने के सर्वोत्तम तरीकों को ढूढ़ने में मदद मिली। सदस्य इस बारे में बात करेंगे कि “कर्मचारियों के साथ कैसे संवाद किया जाए, इसे कैसे प्रासंगिक बनाया जाए। प्रत्यक्ष रहो, स्पष्ट रहो। अधिक वादा मत करो। ऐसा मत करो, कहो कि यह आखिरी बार है जब हम ऐसा करने जा रहे हैं क्योंकि अगर ऐसा नहीं है … आप वास्तव में खराब हैं। ”

“वास्तव में उस आंतरिक दर्शकों पर ध्यान केंद्रित करना और जाहिर तौर पर बाहरी दर्शक भी हैं, लेकिन अगर आप आंतरिक दर्शकों को ठीक कर सकते हैं जैसे कि यह ठीक है, और यह ठीक होने वाला है,” उन्होंने कहा। “आपको याद है जब लोग आपके साथ मानवीय व्यवहार करते हैं, और जब लोग आपके साथ दया का व्यवहार करते हैं … उस आंतरिक फोकस को वास्तव में नियम होना चाहिए और [what will] आप केंद्र। ”

नेटवर्किंग की दुनिया में एक और आसन्न प्रयास गठबंधन है, ऑपरेटरों द्वारा और उनके लिए बनाया गया एक फंड और नेटवर्क। दोनों व्यावसायिक प्रयास सलाह एकत्र कर रहे हैं, विशेषज्ञों को एक कार्यक्षेत्र में एक साथ ला रहे हैं और उन जरूरतों के ऊपर निर्माण कर रहे हैं जो संस्थापकों को अधिक क्यूरेटेड सलाह के लिए हैं (विशेष रूप से ऐसी दुनिया में जहां वे उतनी ही भर्ती नहीं कर रहे हैं)। हालांकि, अंतर यह है कि गठबंधन कंपनियों को विशेषज्ञों के साथ जोड़कर उस सलाह को बाहरी रूप से बढ़ाने की कोशिश कर रहा है, जबकि मिक्सिंग बोर्ड आंतरिक रूप से करियर को ऊपर उठाने की कोशिश कर रहा है।

संस्थापक ने भी नोट किया रिफोर्ज, जो एक निश्चित व्यावसायिक समस्या से निपटने के तरीके के बारे में सलाह लेने वाले संस्थापकों को अधिकारियों के नेतृत्व में कोहोर्ट-आधारित कार्यक्रम बेचता है। “हम वर्तमान में इस बात की सतह को खरोंच कर रहे हैं कि विशेषज्ञता को कैसे अनलॉक किया जाए जो संगठनों के अंदर फंस गया था। एक बार जब हम ऐसा कर लेते हैं, तो हम इसका उपयोग प्रतिभा विकास और अवसर का एक चक्का बनाने के लिए कर सकते हैं जो सभी नावों को ऊपर उठाता है, ”उन्होंने आगे कहा।

सभी कंपनियां कुछ ऐसा उत्पाद बनाना चाहती हैं जो अक्सर अनौपचारिक हो, सलाह साझा करना, किसी ऐसी चीज के साथ जिसे मजबूर करना मुश्किल हो, एक सच्चे समुदाय का निर्माण करना।

जैसा कि हाल के उदाहरणों से पता चला है, स्टार्टअप जो समुदाय तक पहुंच बेचते हैं, वे उद्यम पूंजी प्रोत्साहन के साथ प्रभावकारिता को संतुलित करने के लिए संघर्ष कर सकते हैं। मिक्सिंग बोर्ड 200 सदस्यों के साथ काम करता है, लेकिन जब यह 2,000 सदस्यों को हिट करता है तो यह कैसा दिखता है? 20,000? हम जानते हैं कि नेटवर्क स्केल कर सकते हैं – अहम, वाईसी – लेकिन हम यह भी जानते हैं कि उन्हें काम करने के लिए बाय-इन, सिद्ध मूल्य और प्राकृतिक तालमेल होना चाहिए।

अब जबकि मिक्सिंग बोर्ड ने आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया है, टीम एक समुदाय का निर्माण कर रही है और भेदभाव को परिभाषित कर रही है। एक मजबूत नींव बनाने के लिए, मिक्सिंग बोर्ड ने ब्लूमबर्ग बीटा और अन्य से प्री-सीड राउंड में $ 350,000 जुटाए। स्टार्टअप अब लाभदायक है, गैरेट कहते हैं, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि इसके पास पैसा बनाने, डिजिटाइज़ करने और स्वयं-सेवा उपकरण पेश करने और अधिक बाहरी वित्तपोषण जुटाने की आवश्यकता है।



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चहचहाना का पहला कॉमस निष्पादन निष्पादन के लिए एक कॉमस नेटवर्क का निर्माण कर रहा है


संचार की दुनिया एक पहेली है, और कभी-कभी, एक पत्रकार के काम के विपरीत लगता है। इसलिए यह सुनने के लिए कि अधिक कॉमस लोगों को नोटों का व्यापार करने, कहानियों को साझा करने और क्यूरेटेड प्रतिक्रियाएं तैयार करने में मदद करने का प्रयास है, मुझे स्वार्थी चिंता है कि स्टार्टअप दुनिया भर के संस्थापकों और अधिकारियों से आने वाली कम भेद्यता होगी।

परंतु, शॉन गैरेट, ट्विटर पर पहला संचार और विपणन नेता, मुझे अन्यथा समझाने की कोशिश कर रहा है। गैरेट ने ट्विटर की संचार टीम बनाई और कंपनी को मार्केटिंग, पब्लिक अफेयर और सरकारी संबंध रणनीति विकसित करने में मदद की। उन्होंने ओबामा व्हाइट हाउस को डिजिटल रणनीति और संचार, स्लैक पर सलाह दी, और दो अन्य संचार परामर्शियां बनाईं। सभी पृष्ठभूमि जो उसके नवीनतम दांव को और अधिक रोचक बनाती है: मिक्सिंग बोर्डग्राहकों को “बीएस पीआर सामान” से बचने में मदद करने के लिए संचार और मार्केटिंग लीडर्स को एक साथ लाने के लिए एक स्टार्टअप।

मिक्सिंग बोर्ड नोटों के व्यापार के लिए वर्तमान, उभरते और अनुभवी मार्केटिंग नेताओं को एक साथ लाता है, चाहे वह स्टार्टअप की धुरी को संदेश देने का तरीका हो या दुनिया में एक चोरी-छिपे व्यवसाय की शुरुआत की घोषणा करने का तरीका हो। यह अलग-अलग जरूरतों के आधार पर अलग-अलग कार्यक्रम पेश करता है, लेकिन मुख्य रूप से एयरबीएनबी, अमेरिकन एक्सप्रेस, फेसबुक, गूगल, लिंक्डइन, नेटफ्लिक्स, ओबामा व्हाइट हाउस, ओटली, स्लैक, ट्विटर, वर्जिन ग्रुप और अन्य से कार्यकारी सलाह के साथ मेंटरशिप बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करता है। अब तक 200 से अधिक लोग समुदाय में हैं।

कंपनी एक पीआर एजेंसी का विकल्प नहीं बनना चाहती, बल्कि इसके बजाय संगठनों के भीतर लोगों को परामर्श समर्थन के माध्यम से मदद करना चाहती है और शायद उनके तत्काल नेटवर्क के मोनोलिथिक परिप्रेक्ष्य से परे अधिक विविध विचार प्राप्त करना चाहती है। दूसरे शब्दों में, इसके ग्राहक स्टार्टअप नहीं हैं; यह एक स्टार्टअप के भीतर कॉम का प्रमुख होता है।

अभी, कॉमस नेताओं के लिए मिक्सिंग बोर्ड में शामिल होना मुफ़्त है। स्टार्टअप एक समुदाय-सोर्स भर्ती ऑपरेशन के माध्यम से पैसा कमाता है, जिसमें कंपनियां निष्पादन खोज में सहायता के लिए पैसे का भुगतान करती हैं। स्टार्टअप एक खोजकर्ता शुल्क 50/50 को उस सदस्य के साथ विभाजित करता है जिसने सुझाव दिया था, और जैसा कि गैरेट ने वर्णन किया है, “यह’कई वर्षों तक मुफ्त में इस तरह का काम करते हुए हम सभी ने एकत्र किए गए कर्म बिंदुओं की तुलना में कहीं अधिक लाभ प्राप्त किया … tवह इसकी सफलता (साथ ही वर्तमान आर्थिक धाराओं) की वजह से हम स्रोत की सहायता के लिए भिन्नात्मक / अंतरिम और सलाहकार भूमिकाएं भी जोड़ रहे हैं।

10 साल पहले के विपरीत, जब संचार विशेषज्ञ ज्यादातर अपनी लेन में रहते थे और पूरक से अधिक प्रतिस्पर्धा करते थे, गैरेट सोचते हैं कि मौजूदा बाजार समूह के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर लाता है। “बड़े बदलावों में से एक, जाहिर है, पिछले कुछ वर्षों में जो हुआ है वह कर्मचारियों की सापेक्ष शक्ति में वृद्धि है। लोग सामाजिक न्याय के मुद्दों पर इसके प्रभाव के बारे में बहुत सारी बातें करते हैं, इसका आयोजन पर प्रभाव पड़ता है लेकिन सच्चाई पर भी प्रभाव पड़ता है, ”उन्होंने कहा। “संगठन और कंपनियां ऐसे मार्केटिंग अभियानों या पीआर अभियानों को बर्बाद नहीं कर सकतीं जो सत्य पर आधारित या केंद्रित नहीं हैं क्योंकि कर्मचारी इसे सही कहेंगे – यह आगमन पर मृत हो सकता है।”

परिवर्तन को जन्म देने के लिए, कर्मचारियों को संगठित करने या प्रेस में कॉर्पोरेट गलतफहमी को लीक करने में, कुछ बेहतरीन स्रोत हैं। उनके लिए, सत्ता में यह बदलाव कंपनियों के लिए अपनी सच्चाई पर ध्यान केंद्रित करने और लोगों को अपनी नौकरी में बेहतर और मजबूत बनाने का एक अवसर है।

एक और टेलविंड जिसे मिक्सिंग बोर्ड भुनाना चाहता है, वह विकास है जो एक कॉमस व्यक्ति आज के प्रभारी है, उसकी तुलना में जब उसने पहली बार शुरुआत की थी। जैसा कि मैंने इस कहानी का नेतृत्व किया है, अक्सर हम कॉम को मीडिया संबंधों के रूप में सोचते हैं। यह नौकरी का एक हिस्सा है, लेकिन गैरेट ने जोर देकर कहा कि संपादकीय रणनीति, सामुदायिक मॉडरेशन और घटनाएं भी हैं। मूल रूप से कुछ भी जिसमें कोई व्यक्ति अपने दर्शकों से बात कर रहा है या उनका समर्थन कर रहा है, उसमें एक कॉमस व्यक्ति शामिल हो सकता है, पर्दे के पीछे, यह सुनिश्चित करना कि चीजें सुचारू रूप से चलती हैं।

“क्या वास्तव में गहराई से बदल गया है कि कॉम अब उस तरह की नेतृत्व संरचना में है, अधिक से अधिक। और यहां तक ​​कि मेरे कई साथी भी हैं जो हमारे कॉमरेड नेताओं को पसंद करते हैं जो उनके नीचे मार्केटिंग करते हैं, ”उन्होंने कहा। “अब वे सीएमओ को रिपोर्ट नहीं कर रहे हैं, मार्केटिंग टीम कॉमस व्यक्ति को रिपोर्ट कर रही है, है ना? इसका मतलब है कि नौकरी कहीं अधिक महत्वपूर्ण है … कॉमस सोच और परिप्रेक्ष्य कार्यकारी रणनीति में शामिल हो जाते हैं।”

गैरेट ने मुझे मिक्सिंग बोर्ड का उदाहरण दिया जिससे लोगों को छंटनी से निपटने के सर्वोत्तम तरीकों को ढूढ़ने में मदद मिली। सदस्य इस बारे में बात करेंगे कि “कर्मचारियों के साथ कैसे संवाद किया जाए, इसे कैसे प्रासंगिक बनाया जाए। प्रत्यक्ष रहो, स्पष्ट रहो। अधिक वादा मत करो। ऐसा मत करो, कहो कि यह आखिरी बार है जब हम ऐसा करने जा रहे हैं क्योंकि अगर ऐसा नहीं है … आप वास्तव में खराब हैं। ”

“वास्तव में उस आंतरिक दर्शकों पर ध्यान केंद्रित करना और जाहिर तौर पर बाहरी दर्शक भी हैं, लेकिन अगर आप आंतरिक दर्शकों को ठीक कर सकते हैं जैसे कि यह ठीक है, और यह ठीक होने वाला है,” उन्होंने कहा। “आपको याद है जब लोग आपके साथ मानवीय व्यवहार करते हैं, और जब लोग आपके साथ दया का व्यवहार करते हैं … उस आंतरिक फोकस को वास्तव में नियम होना चाहिए और [what will] आप केंद्र। ”

नेटवर्किंग की दुनिया में एक और आसन्न प्रयास गठबंधन है, ऑपरेटरों द्वारा और उनके लिए बनाया गया एक फंड और नेटवर्क। दोनों व्यावसायिक प्रयास सलाह एकत्र कर रहे हैं, विशेषज्ञों को एक कार्यक्षेत्र में एक साथ ला रहे हैं और उन जरूरतों के ऊपर निर्माण कर रहे हैं जो संस्थापकों को अधिक क्यूरेटेड सलाह के लिए हैं (विशेष रूप से ऐसी दुनिया में जहां वे उतनी ही भर्ती नहीं कर रहे हैं)। हालांकि, अंतर यह है कि गठबंधन कंपनियों को विशेषज्ञों के साथ जोड़कर उस सलाह को बाहरी रूप से बढ़ाने की कोशिश कर रहा है, जबकि मिक्सिंग बोर्ड आंतरिक रूप से करियर को ऊपर उठाने की कोशिश कर रहा है।

संस्थापक ने भी नोट किया रिफोर्ज, जो एक निश्चित व्यावसायिक समस्या से निपटने के तरीके के बारे में सलाह लेने वाले संस्थापकों को अधिकारियों के नेतृत्व में कोहोर्ट-आधारित कार्यक्रम बेचता है। “हम वर्तमान में इस बात की सतह को खरोंच कर रहे हैं कि विशेषज्ञता को कैसे अनलॉक किया जाए जो संगठनों के अंदर फंस गया था। एक बार जब हम ऐसा कर लेते हैं, तो हम इसका उपयोग प्रतिभा विकास और अवसर का एक चक्का बनाने के लिए कर सकते हैं जो सभी नावों को ऊपर उठाता है, ”उन्होंने आगे कहा।

सभी कंपनियां कुछ ऐसा उत्पाद बनाना चाहती हैं जो अक्सर अनौपचारिक हो, सलाह साझा करना, किसी ऐसी चीज के साथ जिसे मजबूर करना मुश्किल हो, एक सच्चे समुदाय का निर्माण करना।

जैसा कि हाल के उदाहरणों से पता चला है, स्टार्टअप जो समुदाय तक पहुंच बेचते हैं, वे उद्यम पूंजी प्रोत्साहन के साथ प्रभावकारिता को संतुलित करने के लिए संघर्ष कर सकते हैं। मिक्सिंग बोर्ड 200 सदस्यों के साथ काम करता है, लेकिन जब यह 2,000 सदस्यों को हिट करता है तो यह कैसा दिखता है? 20,000? हम जानते हैं कि नेटवर्क स्केल कर सकते हैं – अहम, वाईसी – लेकिन हम यह भी जानते हैं कि उन्हें काम करने के लिए बाय-इन, सिद्ध मूल्य और प्राकृतिक तालमेल होना चाहिए।

अब जबकि मिक्सिंग बोर्ड ने आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया है, टीम एक समुदाय का निर्माण कर रही है और भेदभाव को परिभाषित कर रही है। एक मजबूत नींव बनाने के लिए, मिक्सिंग बोर्ड ने ब्लूमबर्ग बीटा और अन्य से प्री-सीड राउंड में $ 350,000 जुटाए। स्टार्टअप अब लाभदायक है, गैरेट कहते हैं, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि इसके पास पैसा बनाने, डिजिटाइज़ करने और स्वयं-सेवा उपकरण पेश करने और अधिक बाहरी वित्तपोषण जुटाने की आवश्यकता है।



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